रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने पर विराट कोहली ने दिया ये खास गिफ्ट, जानकर चौक जाएंगे आप

टी-20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया का सफर खत्म होने के साथ ही रवि शास्त्री और विराट कोहली की सालों से चली आ रही जुगलबंदी का भी अंत हो गया। हेड कोच के तौर पर भले ही शास्त्री टीम को कोई आईसीसी ट्रॉफी ने जीता सके, लेकिन उनकी देखरेख में टीम इंडिया ने विदेशी सरजमीं पर खूब धमाल मचाया।

शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में दो बार पटखनी दी, तो साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी टीमों को भी दिन में तारे दिखाए। नामीबिया के खिलाफ खेला गया मैच शास्त्री के कार्यकाल का आखिरी मुकाबला रहा। इस मैच के बाद पूर्व हेड कोच को मेंटोर एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा से खास गिफ्ट मिला।

इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए शास्त्री ने बताया कि धोनी ने उनको लास्ट मैच में अपनी शर्ट गिफ्ट की, जबकि कोहली और रोहित ने अपना बैट पूर्व हेड कोच को तोहफे के तौर पर दिया। बतौर हेड कोच रवि शास्त्री की देखरेख में टीम इंडिया ने 43 टेस्ट मैचों में से 25 में जीत हासिल की, जबकि वनडे में टीम को 76 मुकाबलों में से 51 में जीत हासिल हुई।

शास्त्री की अगुवाई में भारीय टीम का टी-20 में रिकॉर्ड और भी दमदार रहा और टीम ने 64 मैचों में से 42 में मैदान मारा। यानी तीनों फॉर्मेट मिलाकर टीम ने 183 मैचों में से 118 में जीत दर्ज की, जबकि 53 में टीम को हार झेलनी पड़ी।