Thursday , September 24 2020 9:15
Breaking News

WhatsApp के जरीए अब जरूरतमंदों को आसानी से मिलेगा लोन, बस करना होगा ये काम

वर्तमान में बैंकिंग सर्विस को आसान बनाने और उनके विस्तार को लेकर काम करेंगे। साथ ही ग्रामीण इलाकों खासकर गरीब तबके के लोगों को लक्ष्य करने का विचार कर रहे हैं।

 

बोस के मुताबिक आने वाले लगभग तीन वर्षों में सामूहिक उद्देश्य असंगठित अनौपचारिक अर्थव्यवस्था में कम मजदूरी वाले श्रमिकों को बीमा, छोटी उधारी एवं पेंशन तक पहुंच बनाने में सहायता करने में सक्षम होना है।

बोस के मुताबिक WhatsApp बैंकिंग भागीदारों के साथ उनकी डिजिटल उपस्थिति को बेहतर करने के साथ देश के कई कई खण्डों व भौगोलिक क्षेत्रों में वित्तीय पहुंच की गति तेज करने के लिए एक साल से ज्यादा समय से काम कर रही है। अभिजीत बोस ने कहा कि कम्पनी ज्यादा से ज्यादा बैंकों के साथ काम करने को लेकर तत्पर है।

WhatsApp अब इंश्योरेंस, माइक्रो क्रेडिट एवं पेंशन योजनाओं जैसे प्रोडक्ट्स को लेकर भी काफी सीरियस हो गई है। आम जनता तक इन प्रोडक्ट्स की पहुंच बढ़ाने के लिए वो इंडियन बैंकों के साथ एक भागेदार के रूप में काम करेगी।

कम्पनी के इंडिया चीफ अभिजीत बोस के मुताबिक फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स से सम्बन्धित परेशानियों का समाधान करने के लिए संभावित समाधानों का परीक्षण कर नई पहलों का भी सपोर्ट करेगी।

इस बात की सूचना कम्पनी के इंडिया चीफ अभिजीत बोस ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान दी है। उन्होंने कहा कि बीते 1 वर्ष से कम्पनी की इसकी तैयारी कर रही है। आईये आपको भी बताते हैं कि उनकी तरफ से इस बारे में और क्या सूचना दी।

अब WhatsApp मैसेज भेजने की सेवा देने के साथ जल्द ही जरुरतमंद लोगों को लोन की सुविधा दिलाने का भी काम करेगी। इसके लिए वो देश के बैंकों के साथ भागेदारी भी कर रही है।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!