Breaking News

WhatsApp लांच करने जा रहा ये जबरदस्त फीचर, जानिए सबसे पहले…

Read Later की एक और खासियत ये है कि आपको भेजे जाने वाले मैसेज डिलीट नहीं होंगे. ग्रुप में चल रहे गॉसिप और बातें भी डिलीट नहीं होंगे. Read Later में पिन किए गए मैसेज अपनी मर्जी से पढ़ सकते हैं. इस बीच खबर है कि टेक कंपनी Apple दोबारा से Touch ID फीचर लाने की तैयारी कर रही है.

 

फेसमास्क की वजह से अब iPhones, iMac और अन्य उत्पादों में फेस आईडी का ज्यादा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. बताते चलें कि 2017 के बाद कंपनी ने Touch ID फीचर को हटा दिया था. कंपनी ने पिछले साल ही अपना नया iPhone 12 लॉन्च किया है. लेकिन अब 2021 में सभी उत्पादों में Touch ID एक अहम फीचर होगा.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक Read Later फीचर मौजूदा Archived Chats को बदलकर लाया जा रहा है. इस फीचर की एक अच्छी बात ये है कि इसकी मदद से आप किसी व्यक्ति या ग्रुप के मैसेज को Read Later सेक्शन में डाल सकते हैं.

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि Read Later ऑप्शन ऑन करने के बाद संबंधित व्यक्ति या ग्रुप से आने वाले नोटिफिकेशन आने बंद हो जाएंगे. हालांकि Read Later पर क्लिक करने पर आप सभी मैसेज देख सकते हैं. कुल मिलाकर आप अपनी सहुलियत के हिसाब से मैसेज पढ़ पाएंगे.

इन दिनों प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को लेकर WhatsApp की खूब किरकिरी हो रही है. लेकिन इस बीच WhatsApp एक ऐसा जबर्दस्त फीचर लाने जा रहा है जो आपकी जिंदगी को टेंशन फ्री कर देगा. उम्मीद जताई जा रही है कि ये नया फीचर बहुत जल्द आपके WhatsApp पर आ सकता है.

टेक साइट pocket-lint के मुताबिक WhatsApp बहुत जल्द Read Later फीचर लाने जा रहा है. इसकी तैयारी चल रही है. आने वाले कुछ दिनों में सभी यूजर्स को ये फीचर मिल जाएगा.

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!