दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, करने जा रही…, लोगो पर…

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें अपने दिल्लीवालों पर गर्व है। दिल्ली मॉडल की आज हर ओर चर्चा हो रही है। उन्होंने दिल्लीवालों से सभी जरूरी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि अभी हमें बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी है।

 

दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में है और हम सबको सावधानी बरतनी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सीरो सर्वे एक-दो दिन अधिक करना होगा।

इस महामारी से उभर कर अब दिल्ली दौड़ने लगी है । सड़कों पर रौनक है, दिल्लीवासियों के चेहरों पर मुस्कान दिखाई देने लगी है । इस महामारी का डर भी कम होता जा रहा है ।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में एक्टिव केस अब 10 हजार से कम रह गए हैं और एक्टिव केसों के मामले में दिल्ली अब देश में 14वें नंबर पर है। साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी कम हो रही है।

यही नहीं उपमुख्यमंत्री सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जुलाई के आखिरी सप्ताह में दिल्ली में दो करोड़ कोरोना संक्रमित मरीज होने के बयान भी दिए थे । आप नेताओं के कोरोना के डराने वाले बयानों को लेकर अब भाजपा दिल्ली सरकार पर इस महामारी को न रोक पाने के आरोप लगाने में जुटी हुई है ।

दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस महामारी के नियंत्रण करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार की सराहना की । आपको बता दें कि जून के प्रथम सप्ताह में जब दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़ने शुरू हुए थे तब सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गृहमंत्री अमित शाह की शरण में जा पहुंचे थे ।

सीएम केजरीवाल ने गुरुवार सुबह ही कोरोना संकट का अंधेरा राजधानी से छंटने पर ‘दिल्ली मॉडल’ का प्रचार-प्रसार पूरे देश में कर दिया । दिल्ली में कोरोना केस कम होने के मामले में अरविंद केजरीवाल के प्रचार की जानकारी भाजपा को हुई तो उससे रहा नहीं गया । भाजपा ने कहा की राजधानी में कोरोना केस कम होने में हमारा योगदान है ।

यहां तक तो बात हुई कोरोना केस राजधानी में कम होने और दिल्ली वासियों की समझदारी की । अब बात आगे बढ़ाएंगे सियासत की ओर । जैसा कि हमारे देश में आमतौर पर देखा जाता है, अच्छे काम का श्रेय लेने में होड़ लगी रहती है । राजधानी में जब यह महामारी नियंत्रित होने लगी तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका श्रेय लेने में देर नहीं लगाई ।