Thursday , April 15 2021 19:06
Breaking News

उत्तराखंड में जारी हुआ चेतावनी , 6 मार्च को रहना होगा सावधान

मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में 6 मार्च को कहीं ओलावृष्ठि और कहीं आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में दिन में चटक धूप खिली रही। शाम को वादी का मौसम सर्द हो गया। भराड़ीसैंण में मौसम खुशनुमा है।

केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार इस हफ्ते मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ हल्की बारिश आर बर्फबरी पड़ सकती है।

इससे राज्य में ठंड में इजाफा हो सकता है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ सहित उच्च क्षेत्रों में अगले चार दिनों तक बारिश के साथ हल्की बर्फबारी के आसार बन रहे हैं।

देहरादून समेत अन्य क्षेत्र में मंगलवार को रोज की अपेक्षा ठंड ज्यादा रही। सुबह चटक धूप निकली। मौसम शुष्क रहा। आसमान पूरी तरह साफ रहा। दून शहर का अधिकतम तापमान 27.7, पंतनगर का 28.06, मुक्तेश्वर का 18.8, न्यू टिहरी का 18.04 और पिथौरागढ़ का 22.09 का डिग्री सेल्सियस रहा। पिछले पांच दिन की तुलना में गर्मी में मामूली कमी आई है।

उत्तराखंड में बुधवार से मौसम करवट ले सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने ऊंचाई वाले इलाकों में 6 मार्च को ओलावृष्टि, बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। मैदानी इलाकों में मौसम सामान्य रहेगा।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!