महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों की 51 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरु, 7.86 फीसदी…

महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों की 51 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हो गया। कहीं-कहीं लोगों में काफी उत्साह है तो कहीं कम लोग मतदान के लिए आ रहे है। महाराष्ट्र की बात करें तो चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 9:40 बजे तक 4.59 फीसदी फीसदी मतदान हुआ था वहीं हरियाणा में सुबह 9.30 बजे तक 7.86 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव की बात करें तो राज्‍य की सभी 90 सीटों के लिए सोमवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान प्रकिया शांतिपूर्वक जारी है। राज्‍य में मतदान करने के लिए लोगों के बीच सुबह से ही उत्‍साह देखा गया। मतदान केद्रों पर भीड़ देखी जा रही है। मतदान प्रकिया को शांतिपूर्वक संपन्‍न कराने के लिए राज्‍य में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। बीजेपी राज्य में 75+ के नारे के साथ सत्ता में काबिज होना चाहती है, तो कांग्रेस, जेजेपी से उसका कड़ा मुकाबला है। हरियाणा में सुबह 9.30 बजे तक 7.86 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

वहीं महाराष्‍ट्र की 288 सीटों पर मतदान हो रहा है चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 9:40 बजे तक 4.59 फीसदी फीसदी मतदान हुआ था। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पत्‍नी कंचन के साथ वोट डाला। उन्‍होंने कहा कि आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्‍सव है। लोग वोट डालकर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं।