विश्वकर्मा पूजा
विश्वकर्मा पूजा

विश्वकर्मा पूजा के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करने हेतु राष्ट्रपति और प्रदेश के राज्यपाल को…

भगवान विश्वकर्मा पूजा दिवस 17 सितम्बर के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने हेतु अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के पदाधिकारियों द्वारा आगामी 07 सितम्बर 2020 को प्रदेश के सभी जिलो में धरना देने तथा महामहिम राज्यपाल और महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया जायेगा। उक्त निर्णय की जानकारी देते हुए महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा ने बताया कि महासभा के सभी पदाधिकारी व विश्वकर्मा समाज के नेतागण भगवान विश्वकर्मा पूजा दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के मांग का ज्ञापन सभी जिलो के जिलाधिकारी के माध्यम से देश के राष्ट्रपति और प्रदेश के राज्यपाल को भेजा जायगा।

विश्वकर्मा पूजा
विश्वकर्मा पूजा

भगवान विश्वकर्मा का पूजा दिवस विश्वकर्मा समाज के स्वाभिमान व आस्था का प्रतीक है। भगवान विश्वकर्मा से ही विश्वकर्मा समाज की पहचान बनी है। देश में लगभग पांच, छ: करोड़ विश्वकर्मा समाज के लोग तथा उद्योग शिल्प तकनीकी अभियन्त्रण व्यवसाय तकनीकी शिक्षा वास्तु कारीगर शिल्पी आदि 17 सितम्बर को भगवान विश्वकर्मा की पूजा आरती व आराधना करते है।

लैब तकनीशियन के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

उन सभी की भावनाएं भगवान विश्वकर्मा जी की आस्था से जुडी है। सरकार को देश की इतनी बड़ी आबादी की भावनाओं का सम्मान करते हुए भगवान विश्वकर्मा के पूजा दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करना चाहिए। साथ ही देश के सर्वोच्च तकनीकी संस्थानों आई आई टी आदि का नामकरण भी विश्वकर्मा औद्योगिक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान होना चाहिए।

मंगलवार से फिर शुरू होने जा रहा ये, तैयार हो जाए लोग, 6 जिलों में जारी हाई अलर्ट

सरकार को राममन्दिर व सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर राजधानी दिल्ली व लखनऊ में भगवान विश्वकर्मा का भव्य एवं विशाल मन्दिर निर्माण कराना चाहिए।
अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा ने महासभा के सभी प्रदेशअध्यक्षो तथा प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षो से अनुरोध किया है कि भगवान विश्वकर्मा के पूजा दिवस पर सार्वजनिक अवकाश (गजटेड होलीडे) की मांग को लेकर धरना व ज्ञापन देने की तैयारी कराये तथा 7 सितम्बर 2020 को ज्ञापन देकर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने हेतु अनुरोध करें।। नोट- ज्ञापन का प्रारूप सभी के व्हाट्स अप पर भेज दिया जायेगा। राम आसरे विश्वकर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष।