इतिहास के सबसे बड़े रेल एक्सीडेंट में पीड़ित बच्चों की मदद करेगे वीरेंद्र सहवाग, जाने पूरी खबर

डिशा में शुक्रवार शाम हुए रेल हादसे ने सबको हिला कर रख दिया है। यह भारत के इतिहास के सबसे बड़े रेल एक्सीडेंट में से एक है। इस हादसे में 275 लोगों के जान गंवाने के साथ हजारों लोगों के घायल होने की खबर है।

सहवाग ने यह जानकारी ट्विटर पर दी। ओडिशा एक्सीडेंट की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए वीरू ने लिखा ‘यह फोटो हमें लंबे समय तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं कि इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं।

मैं ऐसे बच्चों को सहवाग स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में मुफ्त शिक्षा देने का ऑफर दे रहा हूं। सभी परिवारों के लिए प्रार्थना और उन सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं के लिए तालियों जो बचाव कार्यों में सबसे आगे रहे हैं, मेडिकल टीम और स्वयंसेवक जो स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं। हम इसमें साथ हैं।’

ऐसे में हर कोई अपनी ओर से इस हादसे का शिकार हुए लोगों की मदद से लिए अपना हाथ आगे बढ़ा रहा है। इस कड़ी में भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज ने भी इन पीड़ितों की मदद करने का फैसला किया है। सहवाग ने ऐलान किया है कि वह इस हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे। भारतीय पूर्व खिलाड़ी ने अपने स्कूल ‘सहवाग स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी’ में उन बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का फैसला किया है।