Thursday , December 3 2020 13:41
Breaking News

वैक्सीन से नहीं ख़त्म होगा कोरोना वायरस, कई सालो तक करना पड़ेगा…

कोरोना (Corona virus) इसलिए पूरी तरह खत्म नहीं होगा क्योंकि यह बहुत बड़े पैमाने पर पहले ही फैल चुका है. सर पैट्रिक वलांस के मुताबिक अभी वैक्सीन की उपयोगिता और वास्तविकता का पता लगने में ही कुछ और माह लगेंगे.

वैक्सीन से नहीं ख़त्म होगा कोरोना वायरस,  कई सालो तक करना पड़ेगा...

 

सर पैट्रिक वलांस ने कहा है कि अधिकारियों को जनता से बड़े-बड़े वादे नहीं करने चाहिए. उन्होंने कहा गलत दावों से जनता को अंधेरे में न रखा जाए और वैक्सीन से जुड़ी असल जानकारी देनी चाहिए.

लोगों को गंभीर रूप से बीमार पड़ने से बचाया जा सकेगा. वैज्ञानिक सर पैट्रिक वलांस ने ब्रिटेन के सासंदों की एक कमेटी को जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अगले वर्ष कम से कम वसंत से पहले आमजन के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो पाएगी.

उन्होंने कहा कि भविष्य में कोरोना (Corona virus) का इलाज हर सर्दी में होने वाले फ्लू की तरह ही होगा. यह संभावना नहीं है कि स्टरलाइज़िंग वैक्सीन के साथ कोरोना (Corona virus) समाप्त हो जाए. वैज्ञानिक सर पैट्रिक वलांस ने कहा कि फ्लू, एचआईवी और मलेरिया के वायरस की तरह कोरोना महामारी (Epidemic) भी एन्डेमिक में बदल जाएगा.

ब्रिटिश सरकार (Government) के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार ने एक बार फिर कोरोना (Corona virus) को लेकर बड़ी चेतावनी दी है. वैज्ञानिक सर पैट्रिक वलांस के मुताबिक कोरोना (Corona virus), वैक्सीन से भी पूरी तरह खत्म नहीं होगा.

संभव है कि मौसमी फ्लू की तरह आने वाली वर्षों में इसके संक्रमण के मामले सामने आते रहें. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना वैक्सीन से संक्रमण प्रसार की संभावना जरूर कम होगी.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!