उत्तराखंड: रोजगार मेले से युवाओं का मोहभंग, 160 पदों के लिए हुए इतने आवेदन

इससे पहले भी विभाग कोविड संक्रमण का हवाला देते हुए रोजगार मेले स्थगित कर चुका है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद मार्च से रोजगार मेले का आयोजन नहीं किया गया। ऐसे में करीब पांच महीने बाद आयोजित होने वाले रोजगार मेले के लिए बेरोजगार इच्छुक नहीं दिख रहे हैं।

इसका एक बड़ा कारण मेले में कंपनियों की ओर से उम्मीद से कम वेतन का ऑफर भी माना जा रहा है। इसके अलावा बेरोजगारों तक मेले की सूचना नहीं पहुंचना भी बताया जा रहा है। ऐसे में युवा रोजगार मेले में नहीं आ रहे हैं।

कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग की ओर से बेरोजगारों के लिए नौ सितंबर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाना था। विभागीय अधिकारी का कहना है कि अपरिहार्य कारणों से मेले को स्थगित किया गया है। इस मेले के लिए विभाग की ओर से भी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी। लेकिन मेले में पदों के बराबर भी बेरोजगारों ने आवेदन नहीं किया।

देहरादून स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में लगने वाले रोजगार मेले से युवाओं का मोहभंग हो रहा है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 160 पदों के लिए करीब 100 बेरोजगारों ने आवेदन किया। जिसको देखते हुए विभाग की ओर से मेले का स्थगित कर दिया है।