उत्तराखंड : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान , जानकर लोग हुए हैरान

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तरकाशी पहुंचकर आम आदमी पार्टी की ओर से बड़ा ऐलान किया। उन्होंने औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि गंगोत्री सीट से निम के पूर्व प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल पार्टी के उम्मीदवार होंगे और सीएम उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडेंगे।

उन्होंने कहा कि गंगोत्री से ही उत्तराखंड की राजनीति की हवा चलेगी। डिप्टी सीएम मनीष गुरूवार को उत्तरकाशी के एक होटल में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्नल कोठियाल ने आपदा के दौरान जिस तरीके से बिना राजनीतिक स्वार्थ के उत्तरकाशी के लोगों की सेवा की, वह अपने आप में प्रशंसनीय है। यहां का बच्चा-बच्चा भी कर्नल कोठियाल को जानता है और युवाओं के दिल से जुड़े हुए हैं।

उत्तरकाशी ही नहीं बल्कि पूरा उत्तराखंड का युवा आज कर्नल कोठियाल की तरफ देख रहा है। गंगोत्री विधानसभा की जनता और खासकर युवाओं में उनके यहां से चुनाव लड़ने को लेकर काफी उत्साह है। कहा कि देश की राजनीति की पवित्रता की हवा गंगोत्री से शुरू होगी। कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन व आध्यत्मिक राजधानी बनने की पूरी क्षमता है।

सिसोदिया ने आगे कहा कि गंगोत्री विधानसभा के लोग विकास की बड़ी सोच वाले प्रत्याशी की तलाश में थे, जो विकल्प यहां के लोगों को मिल गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में आज तक यहां के लोगों ने भाजपा और कांग्रेस सरकार पर उम्मीद जताई और भरोसा कर उन्हें जिताया भी,लेकिन दोनों पार्टी के लोगों ने प्रदेश की जनता को छला।

आज प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी को बड़े विकल्प के रूप देख रही है। शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड में अपार संभावनाएं हैं, लेकिन यहां की सरकार इस दिशा में ठोस कदम नहीं उठा पा रही है। उन्होंने पहाड़ की समस्याओं पर फोकस करते हुए कहा कि यहां स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाल स्थिति है। आए दिन प्रसूताएं दम तोड़ रही है।