शरीर की बदबू को दूर करने के लिए नहाते समय करें इन चीजों का उपयोग

सारा दिन तरोताजा बने रहना और पसीने की बदबू को दूर कर महकते रहना हर कोई चाहता है खास कर पसीने की परेशानी जब सबसे ज्यादा होती है तो उस बदबू को झेल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है । हर कोई चाहता है की वह सारा दिन महकता रहे उसके शरीर से बदबू दूर ही रहे । नहाना किसको पसंद नही होता है गर्मी में तो लोग कई कई बार नहा लेते हैं और बारिश का मौसम हो तो कहना ही क्या ? पर फिर भी शरीर से बदबू आने की परेशानी बहुत ज्यादा बनी रहती है ।

आज हम बात कर रहे हैं की ऐसा क्या करें की जिससे यह परेशानी दूर हो जाये और हम सार दिन महकते रहे , आज हम आपकी इस परेशानी का भी हल किए देते हैं आज हम आपको बता रहे हैं की इस परेशानी को दूर करने के लिए नहाते समय किन चीजों का उपयोग करें की आपको इस परेशानी से निजात मिल जाये ।

मोगरे का फूल गर्मियों में बहुत ही आसानी से मिल जाता है किसी के घर के आँगन में या बाज़ारों में यह बहुत ही आसानी से उपलब्ध है आप इसको नहाते समय पानी में डाल लें और उस पानी से नहाएँ यह आपकी स्किन तो महका ही देगा साथ ही साथ यह आपकी स्किन को मुलायम भी बनाता है ।

नहाते समय कुछ बूंद चन्दन का तेल इस्तेमाल करें इसको नहाते समय पानी में 2-4 बूंद डाल लें यह आपको पूरा दिन बहुत ही अच्छी भीनी खुशबू देगा और आपको तरोताजा भी रखेगा ।

नहाते समय नींबू का उपयोग भी बहुत अच्छा होगा आप नहाने के पानी में नींबू के रस का इस्तेमाल करें या आप लेमन ग्रास का भी उपयोग कर सकते हैं यह स्किन के लिए बहुत अच्छा हिता है और यह आपके शरीर से बदबू को दूर कर आपकी स्किन पर हो रही सन टेनिग को भी दूर करने का कम करेगा ।

गुलाबजल , या गुलाब की पत्तियों को पानी में डाल कर नहाएँ यह आपकी स्किन को अच्छा बनाएगा और सारा दिन आपको तरोताजा रखने के साथ ही साथ यह आपके शरीर से बदबू भी दूर कर देगा ।