मुंहासों को दूर करने के लिए करे ऐलोवेरा का उपयोग

ऐलोवेरा में विटामिन ए, सी औ ई पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। ऐलोवेरा में एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लामेटरी पाया जाता है जो कि स्किन को डैमेज होने से बचाता है साथ ही स्किन पर मुंहासे को होने से रोकता है।

 

पिंपल से राहत पाने के लिए आप ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल रात को सोने से पहले कर सकते हैं। रात को ऐलोवेर जेल फेस पैक लगाने के लिए आप ऐलोवेरा पत्ती को लें।

इसके बीच से जेल निकाल लें। जेल को कटोरी में रख लें। इसके बाद अपने चेहरे पर जेल लगा कर सो जाएं। सुबह पानी से मुंह धो लें।शहद में एंटीबेक्टीरियल तत्व पाए जाते है.

तो कि चेहरे के मुंहासे कम करने में काफी मदद करते हैं। ऐलोवेरा और शहद का पैक बनाने के लिए एक चम्मच ऐलोवेरा जेल और 1 चम्मच शहद लें।

पिंपल से छुटकारा पाने के लिए वह क्या कुछ नहीं करती हैं।लेकिन इसके बाद भी चेहरे से पिंपल जाने का नाम नहीं लेते है। ऐसे में आप ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर पिंपल से छुटकारा पा सकते हैं।

मुंहासो को कम करने के लिए ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल कई तरीके से किया जा सकता है। ऐलोवेरा का इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग होती हैं।ऐलोवेरा जेल में मेडिक्लीनल प्रोपर्टीज पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है।

ऐलोवेरा स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ऐलोवेरा का इस्तेमाल कर मुंहासे और एक्ने की परेशानी से निजात पाया जा सकता है। महिलाएं अपने चेहरे पर पिंपल से काफी परेशान रहती हैं।