UP: विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे की हत्या, मां गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत उर्फ विवेक की रविवार को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने अभिजीत की मां को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि अभिजीत की मौत गला घोटने से हुई थी और सिर पर चोट के कई निशान भी हैं।Image result for UP: विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे की हत्या, मां गिरफ्तार

विवेक का शव दारुल शफा के डी ब्लॉक स्थित कमरा नंबर 28 में पाया गया। कमरे में मां और भाई भी मौजूद थे। इस पूरे मामले पर परिवार वालों का कहना है कि रात में सोते वक्त अभिजीत के सीने में तेज दर्द था, इसके बाद वह सो गया। सुबह वह बिस्तर पर मृत पाया गया। पुलिस ने इस मामले में मौत को संदिग्ध बताया।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी मां मीरा यादव को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी मां ने इस हत्या का आरोप अपने पति रमेश यादव पर लगाया है। खबर के आरोपी मां ने पुलिस को बताया कि मृतक अभिजीत नशे की हालात में घर में मारपीट और हंगामा किया करता था, मौत से पहले भी उसने मां से मारपीट की थी।

इस पूरे मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना भी प्रकट की। बता दें कि सभापति रमेश यादव ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी प्रेमा देवी है जो एटा जिले में रहती हैं। उनका बेटा आशीष यादव पूर्व में एटा सदर से विधायक भी रह चुका है। दूसरी पत्नी मीरा यादव हैं जो राजधानी के दारुल शफा स्थित बी ब्लाक के कमरा नंबर 137 में अपने दो बेटों अभिषेक यादव उर्फ लक्की व छोटे बेटे विवेक यादव उर्फ अभिजीत यादव उर्फ विक्की के साथ रहती हैं।