Breaking News

अमरीका ने तालिबान के साथ चल रही शांति बातचीत पर विराम लगाते हुए किया यह बड़ा ऐलान

Loading...

बीते कई दिनों से अफगानिस्तान व तालिबान के साथ चल रही शांति बातचीत को अमरीका ने विराम लगा दिया है. रविवार प्रातः काल अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर बड़ा ऐलान करते हुए बोला आखिर तालिबान अपनी सौदेबाजी के चक्कर में कब तक लोगों की जान लेते रहेगा.

बताते चलें कि तालिबान के प्रमुख नेता व अफगानिस्तान के राष्ट्रपति रविवार को कैंप डेविड में उनसे भिन्न-भिन्न मीटिंग में मिलने वाले थे, जिसके लिए वे अमरीका पहुंचने वाले थे, लेकिन अब वह मीटिंग नहीं करेंगे.

Loading...

दरअसल, इस बड़े निर्णय से पीछे हटने का कारण हाल ही में आतंकवादी घटना को बताया जा रहा है. काबुल में एक हमले को अंजाम दिया गया था,जिसमें एक अमरीकी सैनिक के अतिरिक्त 11 अन्य नागरिकों की मृत्यु हो गई. ऐसे में अमरीका ने इस मीटिंग को तुरंत रद्द करने के साथ ही शांति बातचीत भी बंद कर दी है.

अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में सवाल किया कि आखिर ये किस तरह के लोग हैं जो अपनी सौदेबाजी की स्थिति को मजबूत करने के लिए इतने सारे लोगों की जान ले रहे हैं? ट्रंप ने बोला कि तालिबान व अफगानिस्तान ने स्थिति को व बेकार कर दिया है.

अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर बोला कि अगर तालिबान इस शांति बातचीत के दौरान प्रयत्न विराम के लिए सहमत नहीं हैं व 12 बेगुनाह लोगों को मार देते हैं,तो वे इस भरोसे के लायक नहीं कि एक सार्थक समझौते पर वार्ता कर सकें. ट्रंप ने तालिबानियों को चेतावनी भरे शब्दों में बोला कि वो आखिर कितने व दशकों तक लड़ने के लिए तैयार हैं?

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!