उद्धव ठाकरे अयोध्या में जाकर करेंगे ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी का कहना है कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस फैसले का स्वागत करती हैं। लेखी ने शिवसेना से पूछा है कि क्या शिवसेना कांग्रेस को भी अयोध्या दौरे पर ले जाएगी।

 

दूसरी ओर, कांग्रेस ने शिवसेना को आगाह किया है कि यह यात्रा सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए नहीं होनी चाहिए, जबकि गठबंधन सरकार की दूसरी सहयोगी एनसीपी का कहना है कि उनकी पार्टी राजनीति को धर्म के साथ कभी नहीं मिलाती है।

बताते चलें कि कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई है। उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इस प्रकार उनकी सरकार के 100 दिन मार्च में पूरे होने वाले हैं।

9 नवंबर, 2019 को अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह 24 नवंबर, 2019 को अयोध्या जाएंगे।

हालांकि, राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक हालात के चलते वह अयोध्या नहीं जा सके।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर अयोध्या जाकर भगवान राम का आशीर्वाद लेने का फैसला किया है।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को न्योता देते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि राहुल भी अयोध्या चलें।

दूसरी ओर, महा विकास अघाड़ी गठबंधन में उद्धव के इस फैसले को लेकर रार शुरू हो गई है। वहीं, शिवसेना की पूर्व सहयोगी बीजेपी ने उद्धव सरकार के इस कदम का स्वागत किया है।