ट्रंप ने चीन पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा:’रच रहा ये बड़ी साजिश आप भी हो जाए सावधान…’

बीते 24 घंटों में इस संक्रमण ने करीब 6600 लोगों की जान भी ले ली और कुल मौतों की संख्या बढ़कर 2,28,000 से भी ज्यादा हो गयी है. अमेरिका में अभी भी रोज़ हजारों नए केस सामने आ रहे हैं और हजारों की संख्या में मौतें भी हो रही हैं.

 

मालदीव में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया है। देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 280 है. स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्ला अमीन ने बृहस्पतिवार को बताया कि राजधानी माले की 83 वर्षीय महिला की मौत हो गई. यहां कोविड-19 के मामले शुरुआत में पर्यटन क्षेत्र में आए थे और अधिकारियों ने इसके प्रकोप को रोका भी लेकिन अब धीरे-धीरे मामले बढ़ रहे हैं.

चुनाव हरवाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए ट्रंप ने कहा, ”मैं हार जाऊं इसके लिए चीन जो कुछ भी कर सकता है करेगा.” ट्रंप ने कहा कि वह मानते हैं कि चीन उनके प्रतिपक्षी जो बिडेन को जितवाना चाहता है ताकि उनके रहते जो चीन पर व्यापार और अन्य मुद्दों को लेकर दबाव बना है वह कम हो जाए.

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ढील देने और उसका चौथा चरण शुरू होने से महज एक दिन पहले 24 घंटे के भीतर संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली म्खीजे ने बुधवार शाम को बताया कि कोविड-19 के मामले प्रतिदिन 73 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रहे हैं.

संक्रमण के 354 नए मामले सामने आने के साथ कुल 5,350 मामले हो गए हैं. रातभर में 10 संक्रमित व्यक्तियों की मौत के साथ मृतक संख्या भी 103 हो गई. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण में वृद्धि का कारण अधिक जांच किया जाना बताया है.

करीब चार दिनों तक अमेरिका (US) समेत दुनिया भर में कोरोना संक्रमण  के नए मामलों में कमी दर्ज की गयी थी और इसे अच्छा संकेत भी माना जा रहा था.

हालांकि अब बीते दो दिनों से नए केस और संक्रमण (Covid-19) से हुई मौतों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. बुधवार को भी दुनिया भर में संक्रमण के करीब 82,000 नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर अब 32,18,000 से ज्यादा हो गए हैं.