Saturday , March 28 2020 20:22
Breaking News

ट्रंप का भारत दौरा, इतने लाख रूपये प्रति मिनट होंगे खर्च

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा दुनिया की सबसे उच्चकोटि की होती है. ट्रंप के आने से पहले ही उनकी सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी आज भारत पहुंच गए.

अमेरिकी एयरफोर्स का हरक्यूलिस विमान आज अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंच गया. इस विमान में सीआईए के 200 अधिकारी और स्नाइपर्स साजो सामान के साथ मौजूद थे. इसमें ट्रंप के काफिले में शामिल होनी वाली गाड़ियां, फायर सेफ्टी सिस्टम, स्पाई कैमरे जैसी चीजें शामिल हैं.

गुजरात में ट्रंप तीन घंटे बिताएंगे. गुजरात हवाई अड्डा पहुंचने के बाद मोंटेरा स्टेडियम तक वो रोड शो करेंगे. उन तीन घंटे के लिए गुजरात सरकार तकरीबन 100 करोड़ रूपये खर्च कर रही है.

इस हिसाब से हर मिनट तकरीबन 55 लाख रूपये खर्च होंगे. ट्रंप जिस रास्ते से जाएंगे उसे बनाने के लिए ही 80 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं.

12 से 15 करोड़ उनकी सुरक्षा पर, 7-10 करोड़ मेहमानों के खाने पीने पर, 6 करोड़ रास्ते को फूलों से सजाने पर और 4 करोड़ सांस्कृतिक कार्यक्रम पर खर्च होंगे.

दुनिया के सबसे ताकतवर कहे जाने वाले देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिनों के भारत दौरे पर आ रहे हैं. वो 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे.

ट्रंप सबसे पहले गुजरात पहुंचेंगे. उसके बाद वो ताजमहल देखने आगरा भी जाएंगे. ट्रंप के आने से पहले हर उस रास्ते को सजाया सवांरा जा रहा है.

जहां से उन्हें गुजरना है. उनकी जरूरतों की हर छोटी से बात का ध्यान रखने के लिए अधिकारी दिनरात काम कर रहे हैं.

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!