ट्रंप ने टिकटॉक को बेचने के लिए किया ऐसा, कहा 45 दिन के अंदर…

शनिवार को कुछ सूत्रों ने कहा कि ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा कि ट्विटर माइक्रोसॉफ्ट को इस डील में पछाड़ देगा और ये 45 दिनों में डील पूरी कर लेगा। अमेरिका के राष्टपति डोनल्ड ट्रंप ने चीनी कंपनी बाइटडांस को टिकटॉक को बेचने के लिए 45 दिन का समय दिया है।

ट्विटर टिकटॉक के साथ अभी अपनी शुरुआती बातचीत में है और माइक्रोसॉफ्ट फ्रंट रनर के रूप में है वो डील के लिए बोली भी लगा चुका है। सूत्रों के अनुसार ट्विटर के पास लगभग 30 बिलियन डॉलर का मार्केट कैपिटलाइज़ेशन है, जो टिकटॉक की एसेट्स के वैल्यूएशन के लगभग बराबर है। अगर ट्विटर टिकटॉक को खरीदता है तो उसे फंड जुटाने की ज़रूरत होगी। हालांकि ट्विटर और टिकटॉक ने इस पर कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

Tags Chinese App TikTok donald trump jack dorsey Microsoft Satya Nadela TikTok twitter Twitter And TikTok Merger Twitter to buy TikTok चीनी ऐप टिकटॉक जैक डोरसी टिकटॉक टिकटॉक और ट्विटर ट्विटर ट्विटर में टिकटॉक का विलय डोनाल्ड ट्रंप माइक्रोसॉफ्ट सत्या नडेला

टिकटॉक को भारत में पहले ही बैन किया जा चुका है और अमेरिका ने भी टिकटॉक को खतरा बताकर बैन करने की घोषणा की है। अमेरिका ने कहा है कि अगर इसे बेच दिया जाता है तो इस पर बैन नहीं लागाया जाएगा। अब इसे खरीदने की रेस में सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट सबसे आगे है, लेकिन अब ट्विटर भी इस रेस में आ गया है।

अमेरिका के शेयर मार्किट में खबरें चल रही हैं कि बाइटडांस के ऐप टिकटॉक को ट्विटर खरीद सकता है। इस मामले से परिचित कुछ लोगों ने मीडिया को बताया कि ट्विटर ने बाइटडांस के मालिक से इस मामले को लेकर मुलाकात की है। लेकिन विशेषज्ञों को ट्विटर के टिकटॉक खरीदने की काबिलियत पर संदेह है।