ट्राइबर एमपीवी की 10,001 यूनिट हुई सेल, ये है ख़ास वजह

रेनॉ ने दो महीने पहले ट्राइबर एमपीवी लांच की थी. अब कंपनी ने बताया है कि ट्राइबर एमपीवी की अब 10,001 यूनिट सेल कर चुकी है. कंपनी ने हाल ही में मुंबई के एक कस्टमर को 10,001वीं यूनिट सेल की. वहीं कंपनी की दूसरी कार रेनॉ डस्टर ने इस महीने 1,000 से भी कम यूनिट सेल कीं. ट्राइबर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.95 लाख है.

सूत्रों के मुताबिक ट्राइबर के टॉप वेरियंट की सबसे ज्यादा डिमांड रही. टॉप मॉडल के बाद बेस वेरियंट की बुकिंग सबसे ज्यादा हुई हैं. कंपनी ने अक्टूबर 2019 में 63 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज करते हुए 11,516 कार सेल की. बात दे कि रेनॉ ट्राइबर में आपको ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, 3-स्पोक स्टीयरिंग वील और 3.5-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. ट्राइबर में सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज एरिया, अपर और लोअर ग्लव बॉक्स और दूसरी-तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए भी एसी वेंट्स जैसी सुविधाएं हैं. इसके अलावा इस कार में आपको पुश-बटन स्टार्ट, फ्रंट में यूएसबी चार्जिंग, सेकंड और थर्ड रो पैसेंजर्स के लिए 12वॉल्ट चार्जिंग और की-लेस एंट्री जैसे फीचर्स भी मिल रहे है.

नई ट्राइबर में 3 लाइन में 7 सीटें हैं. दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं. तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है. अल्ट्रा-मॉड्युलर सीट्स वाली इस कार में 4 सीटिंग मोड हैं. इनमें ट्राइब मोड में 7, लाइफ मोड में 5, सर्फ मोड में 4 और कैम्प मोड में 2 सीटें मिलेंगी.

7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है. रेनॉ ने इस कार में 1.0-लीटर,3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250 आरपीएम पर 72 पीएस का पावर और 3500 आरपीएम पर 96 एमएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है.