भारत में लांच हुआ Touro Max और Touro Mini, जानिए ये है कीमत

Etrio के को-फाउंडर और सीईओ दीपक एम.वी ने बताया कि ”Touro को लॉन्च करने के साथ हमने अब रेट्रोफिटेड प्रोडक्ट्स के अपने पोर्टफोलियो में नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को जोड़ा है।

हम इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स को इलेक्ट्रिक करने और इस सेगमेंट के लिए तैयार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सबसे बड़ी रेंज लाने के लिए तैयार हैं। ग्राहक Touro के साथ करीब 70 फीसद तक परिचालन लागत बचत कर पाएंगे, गियरलेस, धुआं रहित और आसान राइड के जरिए ड्राइवर को बेहतरीन सुविधा प्राप्त होगी। हम ऐसे व्हीकल्स बना रहे हैं जो कि मजबूत सुरक्षा और स्थिरता मानकों के साथ मिलकर रेंज और वॉल्यूमेट्रिक क्षमता को देखते हुए अधिक पावर जेनरेट करेंगे।”

Touro की बात की जाए तो ये शब्द पुर्तगाली भाषा का है, जिसका अर्थ ‘बैल’ होता है। इसको देखते हुए थ्री-व्हीलर का डिजाइन एक बैल की खासियतें जैसे मजबूत स्थिरता, दमदार पावर, अधिक वजन उठाने की क्षमता, बेजोड़ कार्य नैतिक और गहन ध्यान केंद्रित करता है।

टौरो बैल इंस्पार्यड फ्रंट ग्रिल और Etrio द्वारा तैयार ड्रम ब्रेक से लैस है। कंपनी ने बताया कि Touro को स्थानीय संसाधनों द्वारा बनाया जा रहा है, जिसके तहत ये केंद्र और राज्य सरकार की सब्सिडी योग्य है।

भारत में तेजी से उभरती इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्ट-अप कंपनी Etrio ने इंट्रासिटी लॉजिस्टिक्स इलेक्ट्रिफिकेशन पोर्टफोलियो का विस्तार Touro Max और Touro Mini इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च कर दिए हैं। फिलहाल इनके कार्गो सेगमेंट को देखते हुए इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स लॉन्च किए गए हैं और जल्द ही इनके पैसेंजर वेरिएंट भी लॉन्च किए जाएंगे।