आज राजस्थान से भिड़ेंगे चेन्नई के सुपर किंग्स, आसान नहीं होगा…

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो (CSK और RR ) के बीच 21 मुकाबले (2008-2019) हो चुके हैं, जिनमें से 14 में चेन्नई ने बाजी मारी, जबकि 7 में राजस्थान रॉयल्स ने जीत हासिल की. जीत-हारे के आंकड़े बहुत हद तक सीएके के पक्ष में हैं.

 

फ्रेंचाइजी की ओर से जारी बयान में स्मिथ ने कहा, ‘कुछ दिनों से दुबई में हूं. मैंने आराम किया और रनिंग की.. तेजी से दाईं-बाईं तरफ दौड़ लगाई जो मैदान पर वापसी करने के नियमों का हिस्सा था.’ उन्होंने कहा, ‘और मैंने नेट पर बल्लेबाजी की. उम्मीद करता हूं कि चोट से उबर गया हूं और मंगलवार को खेलने के लिए तैयार हूं.’

राजस्थान रॉयल्स को शुरुआती चरण में स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स की सेवाएं नहीं मिलेंगी, लेकिन ‘कनकशन’ चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ के उबरने के कारण मंगलवार को होने इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले टीम का हौसला कुछ बढ़ा होगा. स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में रॉयल्स का अभियान कम से कम पहले चरण में प्रभावित होगा.

लेकिन प्लेइंग इलेवन में स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी. स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी, जिसके कारण वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे. अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम मौजूदा आईपीएल के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना करेगी. इस मैच के साथ रॉयल्स की टीम अपने आईपीएल अभियान का आगाज करेगी.

लेकिन पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना आसान नहीं होगा. यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा.  .