Thursday , December 3 2020 13:17
Breaking News

बालों की परेशानी को दूर करने के लिए करे ये…

बेकिंग सोडा में एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल दोनों गुण होते हैं जो बैक्टीरिया को मारने में मदद करते हैं जिससे संक्रमण, बालों का झड़ना या खुजली की परेशानी दूर होती है।

 

बालों की परेशानी को दूर करने के लिए करे ये...

आप बेकिंग सोडा और पानी अच्छी तरह मिला कर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें।फिर इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में अच्छी प्रकार से लगाते हुए मसाज करें।आप कुछ देर तक इस पेस्ट को लगा रहने दें और फिर अपने बालों को एक नियमित शैम्पू से धो लें।प्रतिदिन बेकिंग सोडा से बालों की खुजली की परेशानी दूर हो जायेंगी।

यदि आप बार-बार अपना सिर खुजला रहे हैं, तो यह सिर्फ बालों में रूसी के कारण हो सकता है। कई अन्य कारक हैं जो दाद खाज की वजह बन सकते हैं जैसे दाद, जीवाणु संक्रमण, बालों की जड़ों का सूखापन आदि।

सिर में लगात्तार खुजली होने से वाली बालों के झड़ने की समस्या भी हो सकती है।हम अक्सर इस समस्या को ठीक करने के लिए विभिन्न बाल उत्पादों की कोशिश करने पर बहुत पैसा खर्च करते हैं। लेकिन कई बार वे वास्तव में काम नहीं करते हैं।

हमारे सिर में होने वाली खुजली निश्चित रूप से काफी कष्टप्रद होती है। विशेष रूप से, जब आप बाहर हों या कोई महत्वपूर्ण कार्य करने की कोशिश कर रहे हों।सिर के बालों में होने खुजली आपको किसी चीज़ पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देती।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!