Saturday , October 24 2020 2:31
Breaking News

दांतो को मजबूत बनाने के लिए करे ये काम

दांतो को मजबूत बनाने के लिए सबसे फायदेमंद नमक माना जाता है। इस वजह से आजकल कुछ टू पेस्ट नमक वाले भी आने लगे हैं इसके लिए आधा चम्मच नमक सरसों का तेल चुटकी भर तेल में मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को अपने दांतों पर लगाएं ऐसा करने से आपके दांतो से पीलापन दूर हो जाएगा।

दांतो को मजबूत बनाने के लिए करे ये काम

 

सरसों का तेल हल्दी के साथ मिलाकर दांत साफ करें ऐसा करने से आपके दांत बहुत जल्द ही साफ हो जाएंगे। आप इसकी अपने दातों पर मसाज भी कर सकते हैं। अगर आप ऐसा रोजाना करते हैं तो आपके दांतों का पीलापन कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगा।

दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए आप घरेलू उपाय भी अपना सकते हैं। इसके लिए सरसों का तेल काफी ज्यादा कारगर होता है और इसके इस्तेमाल से आपके दातों की अच्छी तरह से सफाई भी हो जाती है। साथ ही दातों से पहले धब्बे कम होने लगते हैं कि आपको बताते हैं दातों का पीलापन आप किस तरह से दूर कर सकते हैं।

दातों पर पीले धब्बे हम सभी को सबके सामने शर्मिंदा करते हैं। क्योंकि दातों का पीलापन हमारी मुस्कुराहट को बिगाड़ देता है। इसी कारण कई बार तो दूसरे लोगों के सामने हम खुलकर हंस भी नहीं पाते हैं।

दांत और मसूड़ों को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से देखभाल करना बेहद जरूरी है दांतों की देखभाल नियमित रूप से की जाए तो यह स्वस्थ रहते हैं। हालाकिं दांतों को सफेद रखने के लिए खानपान का भी अहम रोल होता है। दांतों में पीलापन जम जाने की परेशानी कभी-कभी गलत खान-पान के कारण भी आपको हो सकती है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!