Tuesday , September 22 2020 8:05
Breaking News

चेहरे को सुंदर और चमकदार बनाने के लिए करे ये आसान सा घरेलू उपाय

एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच आलू का रस लें। 1 बड़ा चम्मच चावल का आटा मिलाएं। मिश्रण में 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं और हिलाएं। मिश्रण को साफ त्वचा पर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे गुनगुने पानी और फिर ठंडे पानी से धो लें। 3 आलू क्रश करें।

 

कच्चे दूध के 2 बड़े चम्मच मिलाएं। 1 बड़ा चम्मच ओटमील मिलाएं।   1 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। मिश्रण को त्वचा पर रगड़ें। सूखने पर धो लें। सप्ताह में दो बार उपयोग।

आलू का रस लें। आलू के रस के साथ मुल्तानी मिट्टी की आवश्यक मात्रा को मिलाकर एक चिकनी पेस्ट बनाएं। त्वचा पर मिश्रण लागू करें। सूखने पर, ठंडे पानी के छींटे मारें।

गर्मियों में सूरज  त्वचा को जला रहा है। सनबर्न वाली त्वचा की देखभाल में, त्वचा पर काले धब्बे हटाने के लिए आलू की कोई जोड़ी नहीं है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एसिडिक तत्व त्वचा को प्राकृतिक रूप से ब्लीच कर सकते हैं। चमकदार और सुंदर त्वचा के लिए, आप नियमित आलू फेस पैक का उपयोग कर सकते हैं।

एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच आलू का रस लें।1 बड़ा चम्मच टमाटर का रस डालें। 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं और अच्छी तरह से  हिलाएं।त्वचा को धोएं और पोछें फिर फेस पैक लगाएं। 10 मिनट प्रतीक्षा करें और  गुनगुने पानी से  धो ले । अपने चेहरे को ठंडे पानी से  धो ले ।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!