लैंडिंग करते वक्त रनवे से फिसला विमान और पायलट ने उबड़-खाबड़ जगह पर ही बढ़ा दी विमान की स्पीड और फिर…

महाराष्ट्र के नागपुर से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाला गो एयर का विमान लैंडिंग करते वक्त रनवे से उतर गया. 11 नवंबर को हुए इस हादसे में अब जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पायलट को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बेंगलुरु में जब विमान लैंड होने लगा तो खराब मौसम के कारण रनवे से उतर घास वाले क्षेत्र में जा पहुंचा.

विमान एजेंसी DGCA ने गो एयर के A320 विमान की इस लैंडिंग के जांच के आदेश दे दिए हैं. अभी के लिए पायलट को सस्पेंड कर दिया गया है. लैंडिंग के वक्त विमान में 180 से अधिक यात्री-क्रू सवार थे, जो सुरक्षित ही रहे.

सोमवार को जब इस विमान ने नागपुर से उड़ान भरी उस वक्त भी मौसम काफी खराब था, लेकिन विमान को टेक ऑफ कराया गया. उसी दिन जब विमान बेंगलुरु पहुंचा, तो लैंडिंग के वक्त बेंगलुरु का मौसम काफी खराब रहा. मुश्किल परिस्थिति में हुई गो एयर के विमान की लैंडिंग भी काफी खतरनाक रही, यही कारण रहा कि विमान रनवे से उतर कर घास वाली जगह चल रहा और उबड़-खाबड़ जगह पर लैंडिंग हुई.

हालांकि, पायलट ने इस विमान को वहां नहीं रोका और विमान की स्पीड बढ़ाकर आगे सीधे हैदराबाद के लिए ले गया, जहां पर इसकी कनेक्टिंग फ्लाइट थी. हैदराबाद में इस विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई.

इस हादसे के बारे में गो एयर की ओर से बयान भी जारी किया गया. कंपनी ने अपने बयान कहा कि इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, विमान में सवार यात्री, क्रू मेंबर सभी सुरक्षित रहे.

इसी विमान में सवार एक व्यक्ति ने ट्विटर पर इस खतरनाक लैंडिंग का एक वीडियो भी पोस्ट किया और लिखा कि ये विमान बेंगलुरु में लैंड नहीं हो पाया बल्कि हैदराबाद में लैंड हो गया था.