पाकिस्तान के खिलाफ उतरा ये देश, बॉर्डर पर जुटे हजारों लोग

ताकि वे अपने रिश्तेदारों से मिल सकें और बाजारों में जाकर खरीदारी कर सकें लेकिन पाकिस्तानी सैनिक इसकी इजाजत नहीं दे रहे। इससे पहले भी जब अफगानी लोग सीमा पार जाने के लिए इकट्ठे हुए तो इश दौरान माहौल थोड़ा खराब हो गया और पाकिस्तानी सैनिकों ने उन पर फायरिंग कर दी, जिससे दो दर्जन लोग मारे गए थे।

वहीं अफगानिस्तान का कहना है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने तोपों से नागरिक इलाकों में गोलाबारी भी की। साथ ही अफगानिस्तानी विदेश मंत्रालय ने पाक सैनिकों की इस तरह की घिनौनी हरकत पर नाराजगी जताई। पिछले लंबे समय से इलाके में दोनों तरफ के लोग बॉर्डर खोले जाने की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पिछले हफ्ते उस समय फायरिंग की जब सीमावर्ती इलाके में रहने वाली पश्तून आबादी ईद के मौके पर खरीदारी करने घरों से निकली थी। प्रदर्शन कर रहे हजारों पश्तूनों ने पाकिस्तानी सैनिकों को पंजाबी तालिबान कहकर संबोधित किया।

अफगानिस्तान के कंधार और हेल्मंद प्रांत के हजारों लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के साथ लगने वाली चमन-स्पिन बोल्डाक सीमा पर हजारों पश्तून इकट्ठा हुए और प्रदर्शन करते हुए निर्दोष लोगों पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई फायरिंग का विरोध जताया।