Utter Pradesh

जो अफसर पीएम, सीएम के अनुसार काम नहीं कर सकते, वह सेवानिवृत्ति ले लें

वाराणसी:  डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक की। कहा कि जनहित की समस्याओं के समाधान में अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निभाएं। जो अफसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुसार कार्य नहीं कर सकते वह अपनी मर्जी से सेवानिवृत्ति ले लें। बैठक में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी रहे।

उन्होंने ठेला पटरी व्यवसायियों के उत्पीड़न, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, दुर्गा पूजा विसर्जन, स्वास्थ्य सेवाओं और प्रशासनिक अधिकारियों के व्यवहार जैसे मुद्दे उठाए। डिप्टी सीएम ने अफसरों को निर्देश दिए कि शहर के चौकों और चौराहों के नजदीक ठेला पटरी व्यवसायियों के लिए स्थान का चयन कर उन्हें मूलभूत सुविधाएं दी जाएं। ताकि उनका व्यवसाय सुचारु रूप से चल सके।

बैठक में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के राशन कार्ड की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। निर्देश दिए कि ऐसे परिवारों का चयन कर उन्हें समय सीमा के भीतर राशन कार्ड दिया जाए। 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को घर जाकर आयुष्मान कार्ड बनवाने की व्यवस्था करने पर भी जोर दिया गया।

उपमुख्यमंत्री की बैठक से अनुपस्थित रहे अपर निदेशक स्वास्थ्य, जवाब तलब
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर विकास कार्यों की निगरानी करने को कहा। इस दौरान जल जीवन, स्वास्थ्य, आजीविका मिशन के साथ ही सड़कों के चौड़ीकरण कार्यों को समय से पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा। बैठक में अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. एमपी सिंह अनुपस्थित रहे। इससे नाराज होकर उपमुख्यमंत्री ने जवाब तलब किया है।

समीक्षा बैठक में ब्रजेश पाठक ने कहा कि जिले में 70 वर्ष के ऊपर के सभी व्यक्तियों का कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्रवाई जल्द से जल्द करें। उन्होंने सभी सूचीबद्ध पैनल्ड अस्पतालों की सूची का भी प्रचार-प्रसार कराने पर विशेष जोर दिया।

Related Articles

Back to top button