Breaking News

तानाशाह किम जोंग करने जा रहा ये काम, लंबे अरसे के बाद… शरीर पर…

Share & Get Rs.

उत्तर कोरियाई नेता के वजन को लंबे समय से जासूसी एजेंसियों द्वारा उनके निरंकुश और गुप्त शासन की स्थिरता के बारे में सुराग के लिए ट्रैक किया गया है।

आपको बता दें कि किम के परिवार में हृदय रोग का इतिहास रहा है। दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने नवंबर में सांसदों को बताया कि किम का वजन अनुमानित 140 किलोग्राम (309 पाउंड) था। 2011 में सत्ता में आने के बाद से उन्होंने लगभग 50 किलोग्राम वजन बढ़ाया था।

वरिष्ठ विश्लेषणात्मक संवाददाता कॉलिन ज्विर्को ने कहा, “विदेशी खुफिया एजेंसियां ​​जानना चाहती हैं कि क्या किम जोंग उन लंबे समय तक नेता बने रहने के लिए स्वस्थ हैं। अगर वह अस्वस्थ हैं तो पर्दे के पीछे क्या चल रहा है? यह उस क्षेत्र में सुरक्षा को कैसे प्रभावित करता है जब उत्तर कोरिया के पास परमाणु हथियार हैं।”

मंगलवार को प्रकाशित एक विश्लेषण के अनुसार, राज्य मीडिया द्वारा जारी नवीनतम तस्वीरों में किम की कलाई आईडब्ल्यूसी शैफहौसेन पोर्टोफिनो (घड़ी) से चारों ओर कसकर बांधी हुई दिखी। सियोल स्थित समाचार वेबसाइट ने पिछले महीनों से 12,000 डॉलर की इस घड़ी की क्लोज-अप तस्वीर जारी की थी।

उत्तर कोरिया के तानाशाही शासक किम जोंग उन को इन दिनों अपने भारी भड़कम वजन की चिंता सता रही है। शरीर का वजन कम करने के लिए वह लगातार कोशिश कर रहे हैं।

जब बीते सप्ताह के अंत में काफी लंबे अरसे के बाद दिखे तो उनके शरीर पर चर्बी कम थी। किम अपने वजन को लेकर किस कदर चिंतित हैं, इसका प्रमाण उनकी कलाई पर बंधी स्विस घड़ी दे रही है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!