Saturday , March 28 2020 20:42
Breaking News

इस अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार की वजह से डूबा बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों का करियर, नंबर 2 है आपकी खुबसूरत पसंद…

बॉलीवुड जगत में बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों को आपने देखा होगा जो कि किसी अभिनेता या अभिनेत्री पर पैदा हुए और शादी करके बॉलीवुड की दुनिया को टाटा बाय बाय कर दिया। लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं आज ऐसी अभिनेत्रियों की जिनका करियर उनके प्यार की वजह से डूब गया, क्योंकि उनका प्यार अंडरवर्ल्ड डॉन थे।

बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के रिश्तो पर कई बार वह चुकी है। कहा तो यह भी जाता है कि कुछ साल पहले तक अंडरवर्ल्ड का पैसा फिल्मों में भी लगाया जाता था। भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की पार्टी में अक्सर बॉलीवुड सितारे देखे गए थे। कुछ अभिनेत्रियां भी अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में कैद हो चुकी थी। आज हम बताएंगे कि यह अभिनेत्रियां कौन रहीं।

सबसे पहले हम बात करने जा रही हैं 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मोनिका बेदी की। ऐक्ट्रेस मोनिका बेदी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम जो कि दाऊद इब्राहिम का राइट एंड माना जाता था। अबू सलेम से प्यार करना मोनिका बेदी का करियर ले डूबा। मोनिका भले ही कम फिल्मों में नजर आए हो लेकिन उनके काम को हमेशा ही पसंद किया गया था। मोनिका के अनुसार, वह नहीं जानती थी कि अबू सलेम अंडरवर्ल्ड डॉन के साथी है। 18 सितंबर, 2002 को फर्जी पासपोर्ट के मामले में मोनिका को गिरफ्तार कर लिया गया था। यहीं से दोनों का प्यार पूरी तरह खत्म हो गया।

अब बात करेंगे राम तेरी गंगा मैली की हीरोइन मंदाकिनी की। मंदाकिनी को हमने 1995 में दुबई शारजाह में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ देखा गया था। दोनों की फोटो और कई तरह की कहानियों के साथ सुर्खियों में रही थी। मंदाकिनी लेकिन मंदाकिनी ने हमेशा इस बात को नकारा है। मंदाकिनी का करियर 1996 में आई फिल्म जोरदार के साथ ही खत्म हो गया था। यह भी कहा जाता है कि दाऊद के चलते ही कई फिल्मों में मंदाकिनी को लिया गया था। बदनामी हुई तब काम मिलना भी बिल्कुल बंद हो गया।

बॉलीवुड से रातों-रात गायब हो चुकी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। ममता कुलकर्णी को एक समय पर बॉलीवुड की चोटी की अभिनेत्रियों में गिना जाता था। बड़े बड़े अभिनेता उनके साथ काम करना चाहते थे। करियर के इतनी तेजी से बढ़ते को ममता की एक गलती ने तार-तार कर दिया। उनका नाम अंडरवर्ल्ड के सरगना से जुड़ने की खबरें आई थी। उनकी नज़दीकियां उस समय ड्रग माफिया कहे जाने वाले विक्की गोस्वामी के साथ थी और फिर दोनों ने शादी भी कि साल 2016 में ममता कुलकर्णी को कन्या एयरपोर्ट पर पति विकी गोस्वामी के साथ रख तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में ममता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। बताया जाता है कि अब ममता सन्यासी बन कर जीवन बिता रही हैं।

अब बात करते हैं अभिनेत्री सोना और हाजी मस्तान की एक समय पर अंडरवर्ल्ड के हाजी मस्तान का नाम बड़ा ही ऊंचा था। हाजी मस्तान ने सोना को पहली बार अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म में देखा था और उसी वक्त उन्होंने सोना से शादी करने का फैसला कर लिया था। शादी का प्रस्ताव लेकर हाजी मस्तान सोना और उसकी मां के पास गए। सोना ने हाजी मस्तान से शादी के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। दोनों ने शादी की लेकिन डॉन की मौत के बाद सोना को बदहाली में समय गुजारना पड़ा।

अब बात करेंगे 90 के दशक की प्रचलित अभिनेत्रियों में से एक पाकिस्तानी अभिनेत्री अनिता अयुब की अनीता आयोग से दाऊद की काफी नजदीकियां थीं। इन दोनों के रिश्ते की अफवाह काफी तेजी से फिल्मी दुनिया में शैली की खबरें यह भी थी, कि जब प्रोडक्शन जावेद सिद्दीकी ने 1995 में अनीता को अपनी शरण में लेने से मना कर दिया तो दाऊद के गैंग ने उसे मार डाला था। उस समय दाऊद की फिल्म इंडस्ट्री में काफी दिलचस्पी दिखाई देती थी। सुना तो यह भी गया था कि वह कई फिल्मों में पैसा भी लगाता था।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!