Breaking News

इस ट्रक ड्राईवर ने तोड़े चालान के सभी रिकॉर्ड, ओवरलोडिंग पर लगा 1.41 लाख का जुर्माना

Loading...

भारत में 1 सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर दिया गया है। देश भर में इस नियम को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस एक्ट के लागू होने के बाद से ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियम नहीं मानने वाले लोगों पर कड़ी कारवाई हो रही है।

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कई ऐसी खबरें भी आई है, जिसके तहत यातायात नियम उल्लंघन करने वाले लोगों पर भारी जुर्माना लगाया गया है। बैंगलोर जैसे शहरों में तो 5 दिनों के अंदर ही पुलिस ने 75 लाख रुपयें की जुर्माना राशि वसूल कर ली है।

Loading...

वहीं इस मामले में एक नया अपडेट भी आया है। दरअसल जुर्माना राशि वसूलने के मामले में राजस्थान सबसे आगे निकल गया है। राजस्थान में एक वाहन पर सबसे अधिक जुर्माना लगाया गया है।

यह जुर्माना नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत लगाया गया है। रोहिणी सर्किल पुलिस द्वारा किया गया यह जुर्माना ट्रक पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए किया गया है। इस जुर्माने की राशि 1,41,799 रुपयें है।

नए मोटर वाहनों के बिल के अमल में आने के बाद यह अब तक का सबसे अधिक चालान है। ठीक रसीद पर देखे जाने पर कुछ भगवान राम द्वारा जुर्माना जमा किया गया है। करीब से निरीक्षण करने पर, केंद्रीय वाहन पंजीकरण डेटाबेस से पता चलता है कि वाहन टाटा 4018 ट्रक है, जिसे राजस्थान में बीकानेर आरटीओ के तहत पंजीकृत किया गया है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!