WhatsApp में आया ये नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

नई Archived Chat सेटिंग्स का फायदा यह है कि आर्काइव की गई चैट में अगर कोई भी नया मैसेज आता है तो आर्काइव चैट फोल्डर में ही रहेगा। वो मेन चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देगा।

 

इसके साथ ही आपको बताते हैं कि जब तक आप किसी यूजर की चैट मैन्युअल अनआर्काइव नहीं करेंगे तब तक चैट आर्काइव फोल्डर में ही रहेगी। व्हाट्सऐप ने इस फीचर को रोलआउट करते समय बताया कि उसके कई यूजर्स इस फीचर की मांग कर रहे थे। इसलिए, इसने अपनी आर्काइव्ड चैट सेटिंग्स में बदलाव लाया है।

WhatsApp ने मंगलवार को अपने Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए एक खास फीचर रोल आउट किया है। यह फीचर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो किसी व्यक्ति की पर्सनल चैट को छुपाके रखना चाहते हैं।

व्हाट्सऐप ने अपने आर्काइव्ड चैट सेटिंग्स फीचर एक बदलाव किया है। इस फीचर के इम्प्लीमेंट होने के बाद WhatsApp Archived Chats में कोई नया मैसेज आता भी है तो भी चैट्स आर्काइव ही रहेंगी। यानी की आपको नए मेसेज से जुड़ा कोई नोटिफिकेशन पॉप-अप नहीं होगा। जहां पहले ऐसा होता था कि जैसे ही आर्काइव चैट में कोई नया मैसेज आने पर वो अनआर्काइव हो जाती थीं।

इस फीचर को यूज करने से पहले ये सुनिश्चित करें कि नए अपडेट का अनुभव करने के लिए आपके पास WhatsApp लेटेस्ट वर्जन हो। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि लेटेस्ट अपडेट का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को अपने इनबॉक्स पर अधिक नियंत्रण देना और उनकी सबसे महत्वपूर्ण चैट में टॉप पर रखना है।