Wednesday , March 3 2021 5:00
Breaking News

यूपी पंचायत चुनाव में हुआ ये बड़ा बदलाव, उम्मीदवार जान ले पूरी बात

एक जनपद में एक चरण में निर्वाचन कराए जाने को लेकर तैयारियां शुरू की जाएं.निर्वाचन में प्रयुक्त होने वाली विभिन्न सामग्री, प्रपत्र इत्यादि की उपलब्धता और उनकी खरीद के संबंध में भी जनपदों को निर्देश दिया गया.

स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना स्थलों की समीक्षा के बारे में निर्देश दिया गया. मतदान केंद्रों/स्थलों की संवेदनशीलता को जनपद स्तर पर समिति गठित कर समीक्षा करते हुए आयोग को अवगत कराने के लिए भी निर्देशित किया गया.

यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election-2021) को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त (State Election Commission) मनोज कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के 40 जिलों की समीक्षा की गई.

बैठक में प्रदेश के संबंधित जिलों के डीएम को एक जनपद में एक चरण में निर्वाचन कराए जाने के सम्बंध में तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए गए.

इस दौरान राज्य निर्वाचन आयुक्त ने चुनाव में प्रयोग होने वाली सामग्री, प्रपत्र इत्यादि की उपलब्धता और उसकी खरीद के संबंध में भी निर्देश दिए. साथ ही मतदान केंद्रों की संवेदनशीलता को जनपद स्तर पर समिति गठित कर समीक्षा करके आयोग को अवगत कराने के लिए कहा गया.

वीडियो कांफ्रेंसिंग में बरेली, अलीगढ़, सहारनपुर, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, मेरठ और मुरादाबाद मंडलों के 40 जिलों की समीक्षा की गई. बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त के साथ ही अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश शर्मा और विशेष कार्याधिकारी जय प्रकाश सिंह भी उपस्थिति रहे.

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!