टी20 सीरीज खेलने से इस भारतीय खिलाड़ी ने किया साफ़ इंकार, बताई यह वजह

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी से जुड़ी एक बड़ी समाचार सामने आ रही है. ये समाचार धौनी के चाहने वालों को निराश कर सकती है.जी हां, एमएस धौनी ने टी20 सीरीज खेलने से इन्कार कर दिया है. धौनी ने इस बात की जानकारी भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ताओं को दे दी है.

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी बांग्लादेश के विरूद्ध नवंबर में होने वाली टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसा पहली बार है जब एमएस धौनी ने लगातार तीन सीरीज खेलने से मना किया है. महेंद्र सिंह धौनी इंग्लैंड व वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की नीली जर्सी में नज़र नहीं आए हैं.

धौनी ने नीली जर्सी में आखिरी मैच वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था, जिसमें उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन टीम इंडिया करीबी मुकाबले में पराजय गई थी. इसके बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा किया लेकिन धौनी नहीं गए. वेस्टइंडीज से लौटने के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के विरूद्ध टी20 सीरीज खेलने उतरी. इस सीरीज से भी धौनी नदारद रहे.

वेस्टइंडीज के बाद साउथ अफ्रीका व अब बांग्लादेश के विरूद्ध तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी धौनी ने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है, जिसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को दे दी है. 38 वर्षीय एमएस धौनी वर्ल्ड कप के बाद इंडियन आर्मी में अपनी सेवाएं देने के लिए जम्मू और कश्मीर गए थे. यहां से वे अगस्त के बीच में लौट आए, लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहे.