Saturday , October 24 2020 3:41
Breaking News

सऊदी अरब में भारत के लोगो के साथ हुआ ऐसा, मांग रहे भीख, डाले गए यहाँ…

ज्यादातर श्रमिक रो रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें एक असहाय स्थिति में पकड़ा गया. एक श्रमिक ने कहा, “हमने कोई जुर्म नहीं किया है. हम अपने हालात के चलते भीख मांगने को मजबूर थे, क्योंकि हमारी नौकरी चली गई है. अब हम सभी डिटेंशन सेंटर में सड़ रहे हैं.”

सऊदी अरब में भारत के लोगो के साथ हुआ ऐसा, मांग रहे भीख,  डाले गए यहाँ...

 

डिटेंशन सेंटर में डाले गए श्रमिकों में उत्तर प्रदेश के 39, बिहार के 10, तेलंगाना के पांच, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और कर्नाटक के चार-चार और आंध्र प्रदेश का एक शख्स है.

इन श्रमिकों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में ये कहते हैं कि ‘हमारी केवल यह गलती थी कि हम भीख मांग रहे थे. इसके बाद सऊदी के अधिकारी हमारे किराए के कमरों में गए और हमारी पहचान करके हमें जेद्दा के शुमासी डिटेंशन सेंटर में डाल दिया.’

कोरोनावायरस महामारी के दौर में सऊदी अरब में 450 बेरोजगार भारतीय सड़क पर आकर भीख मांगने को मजबूर हो गए. इनमें से ज्यादातर श्रमिकों के वर्क परमिट्स समाप्त हो चुके हैं और वो भीख मांगने के लिए मजबूर हैं. इनमें से अधिकतर तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कश्मीर, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं.

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!