Friday , September 25 2020 15:21
Breaking News

चीन पर इस देश ने किया हमला, दागी मिसाइले, मार गिराया…

ताइवान ने बीते दिनों कहा था कि उसे कमजोर ना समझा जाए. वहां के रक्षा मंत्री ने कहा था कि हम अपने देश की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं.कथित तौर पर ताइवान की सीमा में चीनी फाइटर जेट के उड़ान भरने के बाद जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जो वीडिया सामने आया है उसमें पायलट एक स्ट्रेचर पर घायल अवस्था में नजर आ रहा है और स्थानीय लोग उसे घेरे हुए हैं.

 

यह दुर्घटना कैसे हुई, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह स्पष्ट नहीं है कि क्या विमान तकनीकी खराबी के कारण गिर गया या ताइवान की सेना के हमले की वजह से हुआ.

वहीँ ताइवान समेत कई स्वायत्त द्वीप ने बार-बार चेतावनी दी थी कि पिछले कुछ महीनों में चीनी वायु सेना उनके हवाई क्षेत्र का बार-बार उल्लंघन कर रही है.

आपको बता दें कि चीन के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है. जिस एयरक्राफ्ट को ताइवान की हवाई सीमा में गिराए जाने का दावा किया जा रहा है वो सुखोई विमान है. जो वीडियो अभी सामने आया है उसके मुताबिक, फाइटर जेट एक ग्रामीण रिहायशी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

शुक्रवार को चीन और ताइवान के बीच माहौल बेहद गर्मा  गया है, आपको बता दें कि ऐसे में जब ताइवान एयरफोर्स ने चीन के एक फाइटर जेट को कथित तौर पर मार गिराया.

चीनी फाइटर जेट को गिराए जाने के बाद घटना स्थल पर आग और धुएं का गुबार भी देखा गया है. ताइवान ने अपने एयर डिफेंस सिस्टम के जरिए चीनी एयरक्राफ्ट को मार गिराने का दावा किया है.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!