शाओमी 13 की रुकी लॉन्चिंग, स्पेसिफिकेशन्स को लेकर ये बड़ा खुलासा

शाओमी अपने 13 सीरीज (Xiaomi 13 Series) का अनावरण करने के लिए कमर कस रहा है। इसने पहले लाइनअप को 1 दिसंबर, गुरुवार को चीन में लॉन्च करने के लिए निर्धारित किया था। हालांकि, चीनी टेक दिग्गज ने 30 नवंबर, बुधवार को घोषणा की कि शाओमी 13 सीरीज के लॉन्च को टाल दिया गया है।

iQoo 11 सीरीज को 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाने वाला था, लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग को भी रोक दिया गया है। दोनों कंपनियों ने अभी तक हैंडसेट के लिए वैकल्पिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है। इस बीच शाओमी ने आगामी शाओमी 13 सीरीज के कुछ और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा किया है।

शाओमी 30 नवंबर को Weibo पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि शाओमी 13 सीरीज के लॉन्च को टाल दिया गया है। इस देरी के कारण के बारे में इसने कोई जानकारी नहीं दी। कंपनी ने कहा कि जल्द ही एक नई लॉन्च तिथि की पुष्टि की जाएगी। शाओमी  13 सीरीज़ को 1 दिसंबर को MIUI 14, शाओमी  Buds 4 और शाओमी  Watch S2 के साथ लॉन्च किया जाना था।

इसी तरह, iQoo ने Weibo पर घोषणा की कि उसने iQoo 11 सीरीज़ के लॉन्च को स्थगित कर दिया है, जिसके 2 दिसंबर को लॉन्च होने की उम्मीद थी। कंपनी ने स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने के लिए 2 नवंबर, शुक्रवार को एक लॉन्च इवेंट निर्धारित किया था, जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी द्वारा संचालित होगा।

शाओमी की तरह iQoo ने अभी तक iQoo 11 सीरीज़ के लिए एक नई लॉन्च तिथि का खुलासा नहीं किया है। इस बीच, शाओमी  ने आगामी शाओमी  13 लाइनअप के अधिक विनिर्देशों का खुलासा किया है। हाल ही में घोषित स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC को LPDDR5x रैम और UFS 4.0 ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। ये हैंडसेट MIUI 14 पर चलेंगे, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें कम संख्या में नॉन-रिमूवेबल ऐप्स शामिल हैं।

शाओमी 13 प्रो में Leica-अनुकूलित Sony IMX989 1-इंच मुख्य इमेज सेंसर होगा। इस बीच, शाओमी  13 सीरीज़ के दोनों हैंडसेट में f / 2.0 अपर्चर के साथ 75mm Leica टेलीफोटो लेंस होगा। ये हैंडसेट एक नैनो-लेदर एक्सटीरियर को स्पोर्ट करेंगे जिसके बारे में कहा जाता है कि ये घिसावट, बदरंगपन और गंदगी के प्रति प्रतिरोधकता प्रदान करता है। इसके अलावा शाओमी 13 को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग मिली है।