Sunday , September 20 2020 4:09
Breaking News

सीएम योगी ने की ये बड़ी घोषणा, उत्तर प्रदेश लाने का कहा…तेजी से…

राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर एक विश्वविद्यालय की मांग ने 2018 में गति पकड़ी, जब हरियाणा के भाजपा नेताओं ने जाट राजा के नाम पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम बदलने का आह्वान किया था.

उस वक्त इस बात का ज़ोर दिया गया था कि महेंद्र प्रताप ने “एएमयू के लिए भूमि दान” की थी. स्थानीय राजनेताओं ने इसका पालन किया और 2019 में महेंद्र प्रताप के बाद अलीगढ़ में एक नया विश्वविद्यालय स्थापित करने की घोषणा की.

यह सिर्फ सीएम आदित्यनाथ की वजह से है कि उनके नाम के बाद एक अलग विश्वविद्यालय स्थापित किया जा रहा है. अधिकारियों के लिए सीएम का ये निर्देश एक बैठक के दौरान दिए गए, जहां उन्होंने अलीगढ़ डिवीजन में परियोजनाओं की समीक्षा की. इस डिवीज़न में अलीगढ़, कासगंज, एटा और हाथरस जिले शामिल हैं.

संसद के सदस्यों और विधायकों सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर एक राज्य विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

कहा गया था कि राजा महेंद्र प्रताप एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय) के लिए जमीन दी थी, लेकिन उनके नाम का उल्लेख नहीं किया गया था और उनके नाम पर एक भी पत्थर नहीं लगाया गया था.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा सरकार के एक साल बाद अलीगढ़ में एक विश्वविद्यालय स्थापित करने की घोषणा की गई थी, जिसका नाम तत्कालीन राजा राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर रखा गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों को राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया.

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!