इस जानवर ने चमकाया सीएम योगी का भाग्य, बना इंटरनेट सेलिब्रिटी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पालतू कुत्ता इंटरनेट सेलिब्रिटी बन गया है। सीएम योगी के ब्लैक लैब्राडोर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। उसका नाम ‘कालू’ है और बताया गया है कि कालू को आदित्यनाथ बहुत चाहते हैं। योगी आदित्यनाथ जब भी गोरखपुर आते हैं तो कालू उन्हें देखकर एकदम बिफर जाता हैं और वह खुशी में उछलने लगता है।

हिन्दुस्तान की रिपोर्ट्ल के अनुसार, सोमवार को मुख्यमंत्री ने कालू के साथ फोटो खिंचवाई। इस दौरान उन्होंने ‘पनीर’ के टुकड़े उसे खिलाए। गोरक्ष मंदिर कार्यालय प्रभारी द्वारिका तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि योगी आदित्यनाथ विशेष रूप से कालू के चाहते हैं।

तिवारी ने कहा कि कालू को दिसंबर 2016 में गोरक्ष मंदिर में लाया गया था और योगी आदित्यनाथ मार्च 2017 में तीन महीने बाद मुख्यमंत्री बने थे। योगीजी के पास पहले राजा बाबू नाम का एक कुत्ता था, जिसकी मृत्यु हो गई थी और वह (योगी) इसके बाद परेशान हो गए थे। इस ब्लैक लैब्राडोर को दिल्ली में योगी आदित्यनाथ को एक भक्त ने उपहार स्वरूप में दिया गया था। कुछ समय के लिए, कालू दिल्ली में रहा और फिर उसे गोरखपुर लाया गया।

उन्होंने कहा कि मंदिर के अन्य भक्तों को भी लगता है कि कालू योगी आदित्यनाथ के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है। मुख्यमंत्री बनने से पहले वह व्यक्तिगत रूप से कालू की देखभाल करते थे और उसे खाना खिलाते थे। कालू शुद्ध शाकाहारी है और वह दूध व रोटी या फिर मंदिर में तैयार किए जाने वाले भोजन को खाता है। योगी आदित्यनाथ की अनुपस्थिति में उनके सहयोगी हिमालय गिरि कालू की देखभाल करते हैं।

तिवारी ने कहा कि कालू के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं ताकि उसे मौसम की मार न झेलनी पड़े। मुख्यमंत्री नियमित रूप से गोरखपुर आते हैं और जब भी वह आते हैं, कालू उनसे मिलने के लिए दौड़ता है। एक भक्त ने कहा कि जब तक योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में हैं, कालू उनके साथ रहता है।