पुणे में अब इन लोगो को निकाला जा रहा बाहर, शुरू हुआ ये अभियान

पुणे में शुरु हुआ ये अभियान, लोगो को नहीं हो रहा विश्वास. जानिए आखिरकार क्यों शुरू हुआ ऐसा अभियान, इसके पीछे क्या मकसद है.

 

इस दौरान वे सभी लोगों से मांग रहे ये सारे सबूत.  उन्होंने कहा, ‘यह हमारे ऑपरेशन का पहला चरण है.कुछ लोग तो डर के मारे वहां से भाग गाए .

उन्हे पकड़ने  के लिए तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान लोगो से हाथापाई की नौबत भी  आ गयी.तीन गैरकानूनी लोगों को पकड़ा भी गया है।

एमएनएस की पुणे इकाई के अध्यक्ष अजय शिंदे ने बोला कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने तीन गैरकानूनी अप्रवासियों को पकड़ा व उन्हें पुलिस को सौंप दिया।

उन्होंने कहा, ‘यह हमारे ऑपरेशन का पहला चरण है कि गैरकानूनी आप्रवासियों को बाहर निकालो। शनिवार को हमने तीन संदिग्ध गैरकानूनी प्रवासियों को पकड़ा व हमने उन्हें पुणे पुलिस (Pune Police) को सौंप दिया। कुछ परिवार उस इलाके से भाग गए, जहां हमने तलाशी अभियान चलाया था। ‘

इंडिया टुडे टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजय शिंदे ने बोला कि उनके पास पर्याप्त ‘सबूत’ हैं कि पुणे में गैरकानूनी प्रवासी हैं। उन्होंने कहा, ‘हम पुणे व आसपास के औद्योगिक क्षेत्र में संदिग्ध गैरकानूनी प्रवासियों पर नजर रख रहे थे।

हमारी जानकारी है कि बड़ी संख्या में बांग्लादेशी कामगार हैं, जो गैरकानूनी रूप से रह रहे हैं। ‘महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) से गैरकानूनी अप्रवासियों को ‘बाहर निकालने’ के लिए एक अभियान चलाया। इस दौरान वे सभी लोगों से नागरिकता का सबूत मांग रहे हैं।