during Day Two of the Second Test between Pakistan and New Zealand at Dubai International Stadium on November 18, 2014 in Dubai, United Arab Emirates.

कोरोना की चपेट में आया ये पूर्व क्रिकेटर , रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

कोरोना के कारण होने वाली खांसी आम खांसी नहीं होती. इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं. लेकिन अगर आपको खांसी में बलग़म आता है तो ये चिंता की बात हो सकती है.

 

इस वायरस के कारण शरीर का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है जिस कारण व्यक्ति का शरीर गर्म हो सकता है और उसे ठंडी महसूस हो सकती है. व्यक्ति को शरीर में कंपकंपी भी महसूस हो सकती है.

तौफिक से पहले स्कॉटलैंड के माजिद हक, पाकिस्तान के जफर सरफराज औऱ दक्षिण अफ्रीका के सोलो एनक्वेनी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

तौफिक ने कहा, “तबीयत खराब होने पर मैंने कोरोना टेस्ट कराया और नतीजा पॉजिटिव आया। हालांकि मेरे लक्षण इतने गंभीर नहीं है।

मैंने एहतियातन अपने आप को घर पर अलग-थलग कर लिया है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे मेरे जल्द स्वस्थ होने की कामना करें।”

तौफिक ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट और 22 वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्होंने आखिरी बार 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था।

 पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज तौफिक उमर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। तौफिक ने तबीयत खराब होने पर कोरोना टेस्ट कराया था और नतीजा पॉजिटिव आने पर उन्होंने खुद को अलग-थलग कर लिया।