Monday , September 21 2020 19:05
Breaking News

सुरंगों के जरिए भारत में आतंकवादी भेज रहा ये देश, खोजने पर मिली यहाँ…

पाक से निकलने वाली इस 20-25 फीट गहरी इस सुरंग का पता BSF ने 28 अगस्त को लगाया था। डीजीपी ने बोला कि यह सुरंग 2013-14 में चनारी में पाई गई सुरंग जैसी है।

नगरोटा एनकाउंटर के बाद हमें इनपुट मिले थे कि सुरंग के रास्ते घुसपैठ हुई थी व उसकी तलाश की जा रही थी। बताते चलें कि इस वर्ष जनवरी में नगरोटा में हुई एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन आतंकी मारे गए थे।

सिंह ने बोला कि हम जाँच कर रहे हैं, लेकिन शुरुआती संकेतों से यह पता चलता है कि पाक द्वारा पहले भी आतंकवादियों को हिंदुस्तान भेजने के लिए इस सुरंग का प्रयोग किया गया था।

उन्होंने यह भी बोला कि इस तरह की व भी सुरंगों की आसार से मना नहीं किया जा सकता। बीएसएफ व पुलिस के जवान संभावित सुरंगों का पता लगाने के लिए अभियान चला रहे हैं।

सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि घुसपैठ रोधी ग्रिड सक्रिय है व पाक के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरंग रोधी अभियान जारी है। संबा जिले के गालर गांव में हाल ही में खोजी गई 170 मीटर लंबी सुरंग का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से वार्ता में उन्होंने बोला कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरंग खोदकर पाक हिंदुस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना चाहता है, लेकिन हम उसके मंसूबों को नाकाम करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

भारत (India) में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाक (Pakistan) भूमिगत सुरंगों (Cross-border Underground Tunnels) का प्रयोग कर रहा है। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने पाक की इस साजिश का खुलासा किया है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (Director-General of Police Dilbag Singh) ने बोला कि पाकिस्तान आतंकियों को हिंदुस्तान भेजने के लिए सीमा पार बनाई गईं सुरंग प्रयोग कर रहा है व ड्रोन के जरिए उन आतंकवादियों को हथियार पहुंचाए जा रहे हैं।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!