कोरोना के बीच पाकिस्तान में आई ये नयी आफत, स्थिति हुई ख़राब

 बचाव दलों ने कहा कि बारिश के पानी ने शहर के कई निचले इलाकों में पानी घुस गया है, जिसके कारण वहां के निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

बारिश के बाद जलमग्न राजमार्गों और अन्य सड़कों पर कई इलाकों में सड़क यातायात पर रोक लगा दी है. शहर के कई इलाकों में बिजली के खंभे भी उखड़ गए, जिससे घंटों बिजली नहीं थी.

 जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सिंध प्रांत के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शहर और अन्य क्षेत्रों में शहरी बाढ़ के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि कराची शहर स्थित है. प्राधिकरण ने कहा कि मानसून के कारण प्रांत में भारी वर्षा होने की संभावना है और शहरी क्षेत्रों के निवासियों और संबंधित विभागों को सतर्क रहना चाहिए और किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रोकने के लिए पूर्वानुमान अवधि के दौरान आवश्यक एहतियात उपाय की सलाह दी है.

एक तरफ पाकिस्तान में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, ठीक वहीं कराची शहर में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

जिसके कारण कम से कम 7 लोगों ने अपनी जान खो दी है. समाचार के अनुसार,भड़कती गर्मी के एक हफ्ते बाद कराची में मानसून ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है.

इस दौरान पहले मानसून की बारिश ने बंदरगाह शहर पर 20 मिलियन से अधिक लोगों प्रभावित कर दिया है. तेज बारिश के चलते पेड़ों के गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई.

 वहीं पाकिस्तान मौसम विभाग के अनुसार, शहर में 43 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड किया है. इस बारिश ने उन उन क्षेत्रों में अपने रंग और कहर से हर कोई परेशान है जहां पर तेज हवाए चली.