आँखों के लिये आईलाइनर खरीदते वक़्त इन बातो बातो का जरूर रखे ध्यान

आंखों में आईलाइनर ठीक ढंग से लगा हो तो आंखों की खूबसूरती बेशक बढ़ जाती है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि गलत ढंग से आईलाइनर लगाने से आपकी आंखों को बहुत ज्यादा नुकसान पंहुच सकता है.

आईलाइनर पर की गई रिसर्च में ये साफ हो चुका है कि अगर आईलाइनर का यूज सावधानी से नहीं किया जाए या फिर अच्छी क्वॉलिटी के आईलाइनर का प्रयोग नहीं किया जाए तो इससे आंखों को बहुत ज्यादा खतरा होने कि सम्भावना है.

आंखें बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती हैं, ऐसे में उसके मेकअप को लेकर खास ध्यान रखना चाहिए. यदि आप भी आई मेकअप करती हैं तो ऐसे ब्रांड को यूज करें, जो विश्वसनीय हो.

आईलाइनर के अतिरिक्त दूसरे आई मेकअप प्रोडक्ट को भी देख-परख कर यूज करना चाहिए. इन दिनों कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की कई शिकायतें देखने को मिल रही हैं। ऐसे में लड़कियों को थोड़ी सजगता की आवश्यकता है.

जानें आर्इलाइनर लगाने का ठीक तरीका:

हमेशा एक अच्छी कंपनी के आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें. क्योंकि अगर आप किसी भी तरह के आईलाइनर का इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपकी आंखें भी बेकार हो सकती हैं.

अगर आपने अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाया है तो उसके तुरंत बाद आईलाइनर का इस्तेमाल न करें नहीं तो ये आपकी आंखों पर ज्यादा अच्छे से नहीं लगेगा व इसके फैलने का भी खतरा होने कि सम्भावना है.

अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आप मसकारे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. लेकिन मसकारे का इस्तेमाल आईलाइनर को लगाने के बाद ही करें.