इससे पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे  नेपाल में

नेपाल की राजधानी काठमांडू से एक दुखद समाचार सामने आई है. दरअसल, शनिवार को राजधानी काठमांडू जा रही एक बस गहरी खाई में गिर गई. इस भयावह हादसे में 14 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 108 लोग घायल हो गए हैं.

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई. बस में सवार सभी यात्री दशई का त्योहार मनाकर वापस काठमांडू लौट रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिला ऑफिसर गोमा देवी चेमजोंग ने बताया कि इस हादसे में मौके पर ही 6 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौके पर ही मृत्यु हो गई, वहीं अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में पांच लोगों ने दम तोड़ दिया.

आपको बता दें कि नेपाल में इस तरह के हादसे अक्सर होते रहते हैं, क्योंकि नेपाल के पहाड़ी इलाकों में घुमावदार रास्ते होने के कारण ड्राइवर गाड़ियों से अपना नियंत्रण खो देते हैं.

इससे पहले अगस्त महीने में एक बड़ा एक्सीडेंट हो गया था. 9 अगस्त को त्रिशूली नदी में एक बस अनियंत्रित होकर गिर गया था, जिसमें पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी  23 लोग लापता हो गए थे.

मार्च  जुलाई के महीने में भी भिन्न-भिन्न जगहों पर कई हादसे हुए थे, जिसमें दर्जनों लोगों की जान गई थी.