Wednesday , March 3 2021 4:16
Breaking News

करेला खाने से होते है कई तरीका के फायदे , जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

करेला कड़वा जरूर होता है लेकिन आपके पेट से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का समाधान दिला सकता है. आपको शायद ही पता होगा कि करेले की सब्जी के साथ ही इसका जूस भी फायदेमंद है. इतना ही नहीं करेले की पत्तियां और छिलका भी इस तरह की तमाम समस्याओं से समाधान दिला सकता है.

चोट लगने या फोड़ा होने पर अक्सर व्यक्ति को कम लेकिन लम्बे समय तक परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में करेले की जड़ को पीसकर फोड़े या चोट वाले स्थान पर लगाएं. करेले की जड़ न मिले तो आप इसके पत्ते भी ले सकते हैं.

इन्हें पीसकर हल्का गर्म करें और घाव पर लगाकर पट्टी बांध लें. ऐसा करने से पस खत्म हो जाएगी और घाव के स्थान पर होने वाले दर्द से भी राहत मिलेगी.

कान में दर्द, खेलते समय लगी चोट या ऐसी ही अनेक छोटी-छोटी परेशानियों से चिड़चिड़ापन आता है. लेकिन क्या आपको पता है बाजार में 80 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिलने वाले करेले से आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

आप इसके पत्तों और जड़ों के इस्तेमाल से भी कई तरह की समस्याएं सुलझा सकते हैं. इस खबर में जानें कैसे करेले के छोटे, गुणकारी और अति महत्त्वपूर्ण फायदे आपके लिए कमाल कर सकते हैं.

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!