Friday , September 25 2020 14:26
Breaking News

योगी सरकार ने किया ये बड़ा एलान, कहा सरकारी नौकरी के लिए 5 साल करना होगा…

इसके अलावा, जो अनुबंधित रोजगार के 5 साल पूरे करते हैं और यदि काम संतोषजनक है, तो उनकी नौकरी की पुष्टि की जाएगी। वर्तमान में, एक अलग भर्ती प्रक्रिया के बाद, कैडर को सेवा नियमों के अनुसार 1-2 साल के लिए परिवीक्षा पर नियुक्त किया जाता है। यदि भर्ती प्रक्रिया को बदलने का निर्णय लिया जाता है.

 

तो जो कर्मचारी निर्धारित शर्तों के साथ 5 साल की सेवा पूरी कर सकते हैं, उन्हें एक निश्चित नियुक्ति दी जाएगी। यह उल्लेख किया जा सकता है कि नई प्रणाली के तहत, यह तर्क दिया जा रहा है कि यह राज्य के कर्मचारियों की दक्षता में वृद्धि करेगा और वित्तीय बोझ को भी कम करेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी नौकरी भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव पर विचार कर रही है। यूपी में पांच साल के अनुबंध के साथ सरकारी नौकरी शुरू होगी। यदि यूपी सरकार भर्ती प्रक्रिया को बदलने का फैसला करती है.

तो पहला अनुबंध सरकारी नौकरी की शुरुआत में नियुक्त किया जाएगा। पांच साल की परीक्षा के बाद सरकारी नौकरी पक्की हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, योगी सरकार सभी बी और सी ग्रुप परीक्षाओं में बड़े बदलाव पर विचार कर रही है।

यह अनुबंध के आधार पर 5 साल की नियुक्ति की योजना है। इसके तहत, अगर 5 साल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, तो आकर्षण की तलवार लटकती रहेगी।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!