उत्तराखंड सरकार के खिलाफ कांग्रेस कर रही ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

Share & Get Rs.

उत्तराखंड सरकार के खिलाफ जनजागरण अभियान के तहत मिशन-2022 में जुटी कांग्रेस ने चुनावी रैलियों की रफ्तार बढ़ा दी। कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत हर रोज औसत दो विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा और जनसभाएं कर रहे हैं।

तो प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी सांगठनिक बैठकों, मेरा बूथ मेरा अभिमान योजना के तहत रोज सुबह से शाम तक सक्रियता बनाए हुए हैं।

चुनाव को लेकर कांग्रेस की तेजी को सियासी गलियारों में गंभीरता से देखा जा रहा है। भाजपा जहां इस वक्त शीर्ष नेताओं की रैली-सभाओं के कार्यक्रमों पर फोकस कर रही है। वहीं, कांग्रेस ने विधानसभावार जनसभाओं की मुहिम शुरू कर दी है। यदि पिछले एक हफ्ते के कार्यक्रमों को ही देखा जाए तो रावत रोजाना दो से तीन बड़े कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं।

गढ़वाल मंडल, हरिद्वार के साथ ही कुमाऊं मंडल में रावत की बराबर सक्रियता है। दिन में जनसभा और पदयात्राओं के बाद रावत गांवों में ही रात्रिविश्राम के दौरान भी लोगों की चौपालें जारी हैं। इधर, गणेश गोदियाल का फोकस फिलहाल गढ़वाल मंडल पर ज्यादा है। जनजागरण अभियान के तहत गोदियाल भी लगातार विधानसभा क्षेत्रों में जाकर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष भी इस प्रकार रैली-जनसभाओं में व्यस्त हैं।

12 दिसंबर को दिल्ली में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की राष्ट्रीय रैली में उत्तराखंड के कांग्रेसी भी शिरकत करेंगे। इसके साथ दिसंबर महीने में कांग्रेस जनजागरण अभियान के तहत पदयात्राएं, गांवों में रात्रि निवास और प्रभात फेरियों के कार्यक्रमों की संख्या और बढ़ाने जा रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव-संगठन ने सभी प्रदेशों में पार्टी संगठनों को कार्यक्रम के बाबत निर्देश जारी किए हैं।

Share & Get Rs.