Wednesday , April 1 2020 4:35
Breaking News

सुहागन महिलाओ को भूल से भी नहीं धारण करनी चाहिए ये तीन चीज़े अथवा हो सकता है अशुभ

Loading...

भारतीय समाज में धर्म, ज्योतिष और वस्तु से जुडी चीजों का बहुत महत्व है। इसके साथ ही ज्योतिष में ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है, जो जाने अनजाने में हमपर असर डालती है। इसके साथ ही कई बार किसी के वैवाहिक जीवन में ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है, कई बार घर की या जीवन की ऐसी दशा के पीछे घर की महिला के कुछ काम होते है। जिनकी वजह से नकारात्मकता आने लगती है, तो आइये जानते है वो कौनसे कार्य है।

हिन्दू धर्म मे सफ़ेद साड़ी को अशुभ माना जाता है। हिन्दू धर्म के अनुसार जब कोई स्त्री विधवा हो जाती है, तब वह सफेद साडी धारण करती है। इसीलिए एक सुहागन स्त्री को कभी भी सफ़ेद साडी नहीं पहननी चाहिए।

Loading...

आज के समय में कई महिलाये सोने की बनी पायल और बिछियां पैरो में पहनने लगी है। लेकिन यह सही नहीं है, सोने को कभी भी पैरो में धारण नहीं करना चाहिए। क्योंकि धन के देवता कुबेर इससे नाराज हो जाते है।

काले रंग के कपडे पहनकर किसी भी पूजा पाठ में शामिल नहीं होने दिया जाता है। इस रंग की चूड़ी पहनना भी बहुत अशुभ माना जाता है। चूड़ियां एक महिला के श्रंगार का हिस्सा है, ऐसे में काले रंग की चूड़ी धारण करना पति और संतान को परेशानियों में डाल सकता है।

Share & Get Rs.
Loading...
error: Content is protected !!