Monday , September 28 2020 14:00
Breaking News

WHO ने दी ये बड़ी चेतावनी, कहा दूसरी बार आने वाला है…

WHO के विशेष प्रतिनिधि डेविड नाब्ररो ने अमरीका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के दावे को खारिज कर दिया कि चाइना ने WHO प्रमुख को खरीद लिया था.

 

इसलिए संगठन ने कोविड—19 को लेकर ठीक कदम नहीं उठाए. डेविड के अनुसार वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को इतना नुकसान हुआ है कि गरीबों की संख्या दोगुनी हो जाएगी. उन्होंने बोला कि हम अभी महामारी के बीच में भी नहीं पहुंचे हैं, बल्कि ये तो अभी आरंभ ही है.

डेविड नाब्ररो विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि हैं. ब्रिटेन के प्रतिष्ठित इंपेरियल कॉलेज लंदन इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल हेल्थ इनोवेशन के को-डायरेक्टर के पद पर आसीन हैं. डेविड ने बोला कि यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर आने पर यहां
के दशा ज्यादा बिगड़ सकते हैं.

डेविड ने ब्रिटेन के सांसदों का जानकारी देते हुए बोला कि बीते दिनों कोरोना वायरस बेकाबू हो गया था. ऐसे में अगर दोबारा ऐसा होता है तो आर्थिक स्थिति व बदतर हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य जानकार डेविड नाब्ररो ने ये जानकारी ब्रिटेन की संसद की हाउस ऑफ कॉमन्स फॉरेन अफेयर्स कमेटी को दी है. वैसे कोरोना वायरस को लेकर चिंता मुक्त होने से बड़ा नुकसान होने कि सम्भावना है. डेविड के अनुसार ये वक्त राहत की सांस लेने वाला नहीं है. पहले से बड़ी तबाही के लिए तैयार रहना होगा.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेताया है कि कोरोना वायरस का अभी ये शुरूआती दौर है. अभी दूसरी लहर आने की संभावना बनी हुई है. प्रसिद्ध स्वास्थ्य जानकार डेविड नाब्ररो का बोलना है.

कोविड-19 महामारी अभी सिर्फ अपने शुरूआती दौर में है. डेविड का बोलना है कि कोरोना की दूसरी लहर आने की संभावना अभी टली नहीं है. ये बहुत ज्यादा खतरनाक स्थिति उत्पन्न कर सकती है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!